Back to all Post

सावन के पहले सोमवार को दूधेश्वर नाथ मंदिर में उमडे भक्तों से दूधेश्वरमय हो गया गाजियाबाद

देश के कई राज्यों से पहुंचे लाखों श्रद्धालुओं ने व्यवस्थाओं की सराहना की
जिलाधिकारी समेत कई केंइ्रीय विभागों के अधिकारियों ने भी पूजा.अर्चना की
इस बार की कांवड़ यात्रा दिव्यए भव्य व यादगार होगीः श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज
.
गाजियाबादः
सावन के पहले सोमवार को ऐतिहासिक श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर में उमडे भक्तों के सैलाब से पूरा गाजियाबाद ही दूधेश्वरमय हो गया। देश के कई राज्यों से भक्त पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे और भगवान दूधेश्वर के जलाभिषेक का सिलसिला रात्रि 12 बजे तक चला। उत्तर प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार के कई विभागों के अधिकारियों ने मंदिर में पूजा.अर्चना कर रूद्राभिषेक किया और श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्री पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज का आशीर्वाद लिया। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने पत्नी समेत भगवान दूधेश्वर नाथ की पूजा.अर्चना व जलाभिषेक किया। एसडीएम, तहसीलदार आदि ने भी मंदिर में पूजा.अर्चना की। कई मंत्रियों के प्रतिनिधियों ने भी पूजा-अर्चना कर भगवान दूधेश्वर से सभी के मंगल की कामना की। जिला, पुलिस व नगर निगम द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सभी भक्तों ने सराहना की।

जलाभिषेक:-

जलाभिषेक के दौरान भक्तों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा पिछले कई दिनों से खुद ही मंदिर परिसर व उसके आसपास का निरीक्षण कर व्यवस्था बनाने में लगे हुए थे, जिसके चलते सावन के पहले सोमवार को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, गुजरात आदि से लाखों श्रद्धालुओं के मंदिर में पहुंचने के बावजूद जलाभिषेक का सिलसिला बिना किसी विघ्न के निरंतर चलता रहा। श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज भी व्यवस्थाओं पर नजर रखे हुए थे। श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मंदिर के कांवड़ मेले व कांवड़ यात्रा की व्यवस्था को लेकर पत्र भी लिखा था, जिसके बाद प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, महापौर सुनीता दयाल, नगरायुक्त विक्रमादित्य मलिक ने मंदिर का निरीक्षण किया था और महाराजश्री से मुलाकात की थी और उनके सुझावों के आधार पर सावन के पहले सोमवार को ऐसी शानदार व्यवस्था की कि देश भर से पहुंचे श्रद्धालु उसकी सराहना किए बिना ना रह सके। श्रद्धालुओं ने कहा कि लाखों की भीड के बावजूद उन्हें जलाभिषेक करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

भगवान का दिव्य श्रृंगार :-

रविवार की रात्रि 12 बजे से सोमवार की रात्रि 12 बजे तक निरंतर चला। सांयकाल भगवान का दिव्य श्रृंगार किया गया। आरती के बाद भगवान को 108 प्रकार के भोग अर्पित किए गए। मुख्य आरती देवी मंदिर दिल्ली गेट के महंत गिरीशानंद गिरी महाराज व धूप आरती महंत रमेशानंद गिरी महाराज ने की। मंगल गिरी महाराज ने भगवान को चंवर ढुलाए। श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज ने सावन के पहले सोमवार को मंदिर व उसके आसपास के क्षेत्र में शानदार व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, महापौर सुनीता दयाल, नगरायुक्त विक्रमादित्य मलिक, जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह, पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा, जिला व पुलिस प्रशासन, नगर निगम, बिजली विभाग आदि के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, सफाईकर्मियों व मंदिर के सभी स्वयंसेवकों व सेवादारों का धन्यवाद किया और कहा कि इस बार जिस प्रकार शानदार व्यवस्था की गई है, उससे कांवड़ मेला व कांवड़ यात्रा दिव्यए भव्य यादगार होगी।

इंडिया न्यूज वन के डायरेक्टर अनुराग चडढा, प्रसिद्ध रागिनी गायक ब्रहमपाल सिंह नागर, एसबीएन ग्रुप के डायरेक्टर तरूण रावत,यूनिवार्ता न्यूज एजेंसी के वरिष्ठ पत्रकार अभिनव, एडीएम गंभीर सिंह, एसडी एम संतोष राय, खाद्य अधिकारी निधि, सिटी मजिस्ट्रेट अजय, पुलिस अधिकारी सच्चिदानंद, एसीपी प्रिय श्रीपाल, एसीपी रितेश त्रिपाठी, एडिशनल सीपी दिनेश कुमार, एडिशनल सीपी कल्पना, डीएसपी राजेश कुमार, कोतवाल बालियान समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी रात्रि 12 बजे तक मंदिर में भगवान दूधेश्वर का जलाभिषेक करते रहे। सोमवार को मंदिर में पूजा.अर्चना के बाद कई राज्यों के कांवडि़एं कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार, ऋषिकेश, गंगोत्री आदि तीर्थ स्थलों के लिए रवाना हो गए।

Add Your Comment