Back to all Post

श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज ने सिद्धबली हनुमान धाम आगरा में पूजा-अर्चना की हनुमान जी की पूजा करने से भगवान राम की कृपा भी प्राप्त होती है

सिद्धबली हनुमान धाम आगरा में पूजा-अर्चना करने से सभी कष्ट दूर होते हैं महाराजश्री का मंदिर व कई गांवों में भक्तों ने भव्य स्वागत किया आगराः श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर के पीठाधीश्वर, श्री पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता, दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज का सोमवार को सिद्धबली हनुमान धाम आगरा में आगमन हुआ। महाराजश्री ने महंत आकाशानन्द महाराज व बौबी मिश्रा विश्व हिन्दू परिषद की संयोजिका मातृशक्ति राजेश्वर प्रखंड जिला. आगरा छावनी बृज प्रांत के साथ विधि-विधान केसाथ हनुमान जी महाराज की पूजा-अर्चना की। बडी संख्या में भक्तों ने उनसे मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज ने कहा कि हनुमान जी महाराज से बडा राम भक्त कोई नहीं है।

वे हर समय भगवान राम के नाम की ही माला जपते हैं। भगवान की भक्ति किस प्रकार की जाती है, इसकी शिक्षा हनुमान जी से लेनी चाहिए, जिन्होंने खुद को भगवान राम के रंग में रंग लिया है। उनकी निस्वार्थ व सच्ची भक्ति का ही असर है कि हनुमान जी महाराज जहां अजर-अमर हैं, वहीं बल में उन जैसा कोई नहीं है। वे चंुटकी बजाते ही अपने भक्तों के सभी कष्टों को हर लेते हैं। इसीलिए उन्हें संकट मोचन भी कहा जाता है। हनुमान भगवान की पूजा-अर्चना करने से जहां सभी प्रकार के कष्ट व संकट दूर होते हैं, वहीं जीवन में सदैव सुख-समृद्धि रहती है। हनुतान भक्त पर भगवान राम की कृपा भी हमेशा बनी रहती है। सिद्धबली हनुमान धाम आगरा हनुमान जी का ऐसा सिद्धपीठ है, जहां पूजा-अर्चना करने पर भगवान हनुमान व भगवान राम की कृपा प्राप्त होती है और सभी संकटव कष्ट दूर होते हैं। मंदिर में देश भर से भक्त पूजा-अर्चना के लिए आते हं। महाराजश्री का गांव धमैना, गुलाबपुरा, शमशाबाद आदि में भक्तों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। भक्तों ने महाराजश्री से आशीर्वाद भी लिया।

Add Your Comment